मध्य प्रदेश में कहीं बरसेंगे बादल, तो कहीं रहेगी धूप, भोपाल में 48 घंटे का येलो अलर्ट, कैसा रहेगा आज मौसम

Mp Mausam : मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है. मौसम विभाग ने इंदौर और उज्जैन में बारिश होने के आसार जताए है, तो वहीं विन्ध और बुंदेलखंड इलाके मानसून करीब आते ही अब मध्य प्रदेश में प्री मानसून की एक्टिविटी अब तेज हो गई है. शनिवार को प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हुई, तो वहीं कुछ जिलों में गर्मी ने लोगों को काफी परेशान किया. हालांकि प्रदेश का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के नीचे ही रहा. छतरपुर में 44, खजुराहो में 43.6, रीवा में 43.6, ग्वालियर में 42.5, जबलपुर में 41.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. राजधानी भोपाल की बात करें तो तापमान 35.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. बड़वानी में सबसे कम तापमान 30.9 डिग्री दर्ज की गई है.

आज के मौसम अलर्ट

मध्य प्रदेश में मौसम का अलग रंग देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने इंदौर और उज्जैन में बारिश होने के आसार जताए है. वहीं विन्ध और बुंदेलखंड इलाके में लू चलने की संभावना है. चक्रवात के कारण प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है. आने वाले 2 दिनों तक राजधानी भोपाल में बारिश का येलो अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक भोपाल के अलावा विदिशा, रायसेन और सिहोर में गरज चमक के साथ प्री मानसून एक्टिविटी नजर आएगी. मालवा निमाड़ के क्षेत्रों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

कहां हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक रायसेन, सीहोर, बैतूल, बुरहानपुर, इंदौर, रतलाम,मंदसौर, उज्जैन, देवास, आगर मालवा, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, सागर, पांढुर्णा जिलों में भी अच्छी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इतना ही नहीं इन जिलों में ओलावृष्टि भी हो सकती है. कुछ इलाकों में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *